Latest News

Tuesday, January 19, 2016

मन्दिर के लिए मदारी क्यों / Why juggler ?

विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया हाथो में राम मन्दिर का नक्सा लिए घूम रहे थे , देखो भाइयो "ऐसा ही राम मन्दिर बनाएंगे, और इसी मन्दिर से राम राज्य लाएंगे" । राह चलते किसी राहगीर ने टोका था, भैया राम राज्य बाली रैली किसी दूसरी सड़क पर मोड़ लो। बस इसी पर भड़क गए थे राम राज्य लाने के नारा लगाने बाले।
उत्तर प्रदेश के फतेहपुर कोई ऐसे ही नही सुलग रहा है ? उसे सजिसन सुलगाया गया। फ़तेह पुर के जहानाबाद कस्बे के रामतलाइ मन्दिर में हिन्दू सम्मेलन का आयोजन हुआ था, इसके बाद विशाल जुलुस निकाला गया था। बस्ती ने जुलुस को किसी दूसरे रास्ते से गुजरने की बात कही थी कुछ लोगो ने और इसी के बाद पथराव शुरू हो गया ?
बिना वजह के एक वजह दे दी गई वहां के लोगो को आपस में लड़ने की,पथड़ मारने की, आग लगाने की और बाद में वहां धारा 144 लगा दी गई। 27 लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया, हालात को सामान्य बनाने की कोशिस किया जा रहा लेकिन इसके साथ ही सियासत है की हर हाल में मन्दिर की चर्चा बरक़रार रहे।
राम के नाम पर हर काम करने बाले फिर से राम राज्य लाने पर तुले हुए है । ये ऐसा राम राज्य है जिसकी कल्पना मात्र से जनता सिहर जाती है । फतेहपुर से लेकर मालदा तक हवा में सियासत के साजिस बाली जहर घुली है।
धर्म की आर में सियासत दान ना जाने और कितने निचे तक जा गिरेंगे । उत्तर प्रदेश के चुनाव की आहट मात्र से इन भक्तो को रामलला के प्रति आस्था प्रबल वेगवान हो जाती है और चुनाव उपरान्त राम जी के नाम पर नफा नुकसान का आकलन शुरू कर देते है । ये पब्लिक है माननीय जी आपकी असलियत सब जानती है परन्तु आपलोग बार बार ठुकराये जाने के बाद भी नही समझते की लोग मन्दिर भी चाहते है परन्तु दंगा फसाद आगजनी आपस में अविश्वास नही ।
अगर रामराज्य की परिकल्पना यही है तो जंगलराज किसे कहते है ? कृपया ऋषि मुनि के शांति प्रिय देश को अशांत होने से बचाये। मजहब नही सीखता आपस में बैर करना । जय श्री राम । हरि ॐ । जय भारत ।
« PREV
NEXT »

No comments

Post a Comment