Latest News

Friday, January 22, 2016

क्या मेक इन इंडिया सिर्फ स्लोगन है ? Is Make in India only slogan.

देश को दिशा देनेबाले लोक लुभावन नारा दिए थे जैसे की मेक इन इंडया,मेड इन इंडिया,स्किल्ड इंडिया,
स्टार्टअप इंडिया,स्टैंडअप इंडिया परन्तु सामाजिक न्याय और सहकारिता मंत्रालय ने वनारस  मे खुद ही प्रधान मंत्री के इन लोकप्रिय नारों को घिस दिया है। दिव्यांग लोगो को ट्राई साइकिल,हियरिंग मशीन मेक इन इंडिया के स्थान पर आज मेड इन चाइना बाले माल बाँटेंगे।
चाइना अपना माल बेचना था सो बेच गया परन्तु हीरो, हरक्यूलस,एवन इत्यादि मेड इन इंडिया, सारा गए सियासत में, कोई नही है टक्कर में ना रहे हम चक्कर में । पता चला है करीब 50 ट्राई साइकिल आयत की गई है जो डिजाइन हुआ है इंगलैंड में बने है चीनी गणराज्य के गलियों में और चलाये जायेंगे भारत के निर्माणाधीन क्योटो में।
भारत के प्रधान मंत्री इन्हें अपने हाथो से लोगों के बिच बाँटेंगे। वनारस बाले बोल रहे है नमो नमो । सस्ते में अच्छा माल मिले तो कसम से मजा ही आ जाता है, अब मेक इन इंडिया,स्टार्टअप इंडिया,स्टैण्डअप इंडया,स्किल्ड इंडिया, डिजिटल इंडिया बाले नारा क्या सिर्फ लोक लुभावन है या यथार्थ में इसका कुछ मायने होता है ।
जब सरकार खुद मेक इन इंडिया को नजरअंदाज कर मेड इन चाइना बाले माल बांटेंगे तो सरकार की हकीकत और स्लोगन के बिच उदासीनता और कटिबद्धता साफ़ साफ़ समझा जा सकता है ।
वेकअप इंडिया और अपनी राय जरूर रखे।
« PREV
NEXT »

No comments

Post a Comment