Latest News

Monday, February 15, 2016

सत्तारूढ़ दल की बौखलाहट या बेचैनी/Desperation or impatience of the ruling government ?

गिरते साख से बौखलाहट में गलत कदम
ऐसा लगता है जैसे पौने दो साल के कार्यकाल में केंद्रीय सत्तारूढ़ दल गिरते हुए साख को बचाने और जनता के द्वारा नकारे जाने के बाद बौखलाहट में अपनी सारी सीमाएं लाँघ चुकी है। आज दिल्ली के पटियाला कोर्ट में कन्हैया की पेशी से पहले अदालत परिसर में बेख़ौफ़ मारपीट करना इनकी घटती हुई लोकप्रियता को दर्शाती है । गुंडागर्दी का ये नजारा वाकई शर्मनाक और निन्दनीय है, हाफिज का ट्वीट और अलर्ट पुलिस के पास थी पर दिल्ली के अदालत मे झगड़े का अलर्ट नही
जिस तरह से सत्ता रूढ़ दल मिडिया,यन्त्र, तन्त्र सबका दुरुपयोग सिर्फ जे.एन.यु. को बदनाम करने के लिए कर रही है लगता है मानो चूहों ने दारू की बोतल पीकर बौरा गई है और घूम घूम कर आतंक मचा रही है।
क्या नकारत्मक रबैया बीजेपी की मजबूरी
मारपीट में बीजेपी के विधायक ओ.पी.शर्मा शामिल है जो नीली कोट पहने हाथ साफ करते दिखाई दे रहा है। चेले चपाटे कही इसे भी एडिट करके बचाने बाली फ़ोटो बना दे, कोई भरोसा नही ? सबाल यह है क्या विधायक ओ.पी. शर्मा को पुलिस गिरफ्तार कर सकती है मार पिट करने के लिए ? जब विधायक ऐसे होंगे तो कार्यकर्ता कैसा हो सकता है इसकेे बारे में ये वीडियो देखकर कल्पना किया जा सकता है ?
सरकार तमाशबीन बनी भीड़ में दूर से भड़का रही है। पुलिस बेचारे से तो कुछ उम्मीद करना अनुचित होगा क्योंकि बस्सी जी आरएसएस/संघी व्यवस्था को एक सूत्रीय ढंग से लागू करने के लिए एड़ी चोटी एक कर रखी है बस समय समय पर मिडिया में आकर लिखा हुआ स्क्रिप्ट पढ़ कर अपनी जिम्मेदारी का इतिश्री कर देते है।
छात्र को आतंकी के साथ जोड़ना अनुचित ?
गृह मंत्री राजनाथ जी तो देश के भविष्य को प्रत्यक्ष रूप से आतंकी मान कर अनाथ करने का प्रयास किया और पूछा गया की हाफिज के सम्बन्ध छात्र के साथ कैसे तो कहते है की गुप्तचर विभाग ने सूचित किया, गुप्तचर विभाग ने दिल्ली पुलिस को और दिल्ली पुलिस ने सोसल मिडिया का हवाला दे दिया। मतलब देश की सरकार सोसल मिडिया से चलता है इनका फैसला या योजना अब से सोसल मिडिया के भक्तो पर आश्रित हो गई है। धन्य है भक्तो, जय हो ।
भक्तों के लिए भक्ति की कठिन परीक्षा
भक्तों की परिश्रम और महिमामण्डित ने भगवान को इतना प्रसन्न कर दिया है की इनकी तमाम मनोकामना पूरा किया जा रहा है चाहे किसी को राष्ट्रविरोधी धारा के तहत जेल भेजना हो या किसी शिक्षण संस्थान को आतंकी संस्थान या किसी को पुलिस से पिटवाना या धमकाना, गुण्डागर्दी करना सब सुविधा भक्तो को दी जा चुकी है। गर्न्थो में मैंने पढ़ा था कि भगवान भी कभी कभी भक्तो की भक्ति के अधीन हो जाता है पर आज हमने साक्षात् सहज दर्शन कर लिया ।
« PREV
NEXT »

No comments

Post a Comment