Latest News

Saturday, January 16, 2016

फ़िल्म "दंगल" पर सियासी दंगल क्या सहिष्णुता है ?/ Would say it Tolerance ? 

नफरत फ़ैलाने बाले ना जाने क्या क्या जुगत करते रहते है। एक भीड़ में बीजेपी के नेता कैलाश विजयवर्गीय चिल्ला चिल्लाकर कह रहे थे की हम उसको सबक सिखाएंगे जो असहिष्णुता की बात करता है ? उसकी इतनी हिम्मत कैसे हुई कि आज के दौर में खुलकर अपनी दिल की बात करे ? आमिर और शाहरुख़ के बहाने हर आजाद सांस को ये कैलाश विजयवर्गीय की धमकी है ।
सबका साथ सबका विकाश बाली बीजेपी के महासचिब महान कलाकार है । इतने महान कलाकार की अपने आगे किसी दूसरे की कुछ समझते ही नही ? और मुसलमान को तो बिलकुल नही ? इसलिए वो इन दिनो अपने ही सरकार के नारे पर कालिख पोत रहे है । उनकी सियासत, उनकी सारी सियासत सिनेमा में आमिर खान के विरोध पर स्वाहा हो गई है । धमकी दी है कि शाहरुख़ को दिखा दिया है अब आमिर को भी मजा चखाएंगे । आमिर खान का फ़िल्म दंगल इसी साल रिलीज होने वाली है और इसी का विरोध करने की बात कर रहे है ये ।
इनके बयान का सार ये है कि इनके विरोध के वजह से ही शाहरुख़ खान का फ़िल्म दिलवाले नहीं चली अब आमिर खान को सबक सिखाने के लिए उनकी फ़िल्म दंगल का विरोध करेंगे और इनका सम्पूर्ण आह्वान अपने विश्वासपात्र कार्यकर्ता के सामने कर दिया।
बिना कुछ बोले सहष्णुता और असहिष्णुता के वहस को फिर से हवा दे दिया है कैलाश विजयवर्गीय ने । बिलकुल धमकी भरे अंदाज में बयान देने के बद ये भी कह रहे है कि देखो हम कितना सहष्णु हूँ।
सरकार बदलने के नजराने के तौर पर पहले ही अतुल्य भारत से बाहर कर दिया है और अब सरकार के चेले चपाटे आगे के बदले का रूप रेखा बना रहे है । इस तरह की सोच में एक मजबूरी लगती है की देश चलाने बालो के दिल इतना छोटा कैसे ? क्या वाकई हम सहिष्णु है ये बहुत बड़ा सबाल है ?
[https://m.youtube.com/watch?v=1NGZmG651jI] [Halla Bol: BJP’s Dangal Over Aamir Khan’s ‘Dangal’ | Part I - YouTube] is good,have a look at it!
« PREV
NEXT »

No comments

Post a Comment